Advertisement Here

अयोध्या का अक्षत पहुंचा रायपुर के पंचधाम मंदिर, हर घर पहुंचाया जाएगा

अयोध्या राममंदिर से आया अक्षत पहुंचा पंचधाम मंदिर, उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

  • हरेक घर में दिया जायेगा राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा निमंत्रण पत्र और पवित्र अक्षत
  • 22 जनवरी को बस्तियों से होगा राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण
    रायपुर। उत्तर प्रदेश के अयोध्या राममंदिर से आया पवित्र अक्षत टाटीबंध के पंचधाम मंदिर पहुंचा। ढोल-नगाड़ों और जय श्री राम के गगनभेदी नारों के साथ कलश में लाये गए इस अक्षत का एक झलक पाने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी।
    इस पवित्र अक्षत को निमंत्रण पत्र के साथ प्रत्येक हिन्दू घरों में आगामी 1 जनवरी से 15 जनवरी 2024 तक पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है। इससे पूर्व यह अक्षत और निमंत्रण पत्र आगामी 17 दिसंबर को वीरसावरकर नगर के सभी 11 बस्तियों के मंदिरों में रखा जायेगा, जहां लोग इसका दर्शन कर सकेंगे ।

उक्त जानकारी देते हुए श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा निमंत्रण समिति के वीरसावरकर नगर के संयोजक दिलीप केसरवानी ने कहा कि रायपुर महानगर के सभी नगर में यह कलश महामाया मंदिर से लाया गया है। आगामी 1 से 15 जनवरी 2024 को नगर के सभी बस्तियों के सभी घरों में अक्षत और निमंत्रण पत्र को पहुंचाना है, जिसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। इसके बाद आगामी 22 जनवरी 2024 को 11 से 1 बजे के बीच अयोध्या में होनेवाले प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण बस्तियों के सार्वजनिक मंदिरों से किया जायेगा।
इस शोभा यात्रा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर संघचालक सदाशिव गोफने, नगर सह संयोजक मनमोहन सिंह, रविंद्र सिंह, रविंद्र सुबुद्धि सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालुजन उपस्थित थें।

Back to top button