Advertisement Here

CG Assembly Winter Session 2023: सदन में किसी ने जय श्रीराम कहा तो किसी ने लगाए जय जगन्नाथ के जयकारें

छत्तीसगढ़ की छठवीं विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरू

रायपुर। छत्तीसगढ़ की छठवीं विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरू हो गया है। नवनिर्वाचित विधायकों को प्रोटेम स्पीकर रामविचार नेताम ने शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने समेत अन्य विधायकों ने छत्तीसगढ़ी में शपथ ली। इसके अलावा संस्कृति में भी विधायकों ने शपथ ली। इस दौरान सदन में जय श्रीराम, जय छत्तीसगढ़, जय जगन्नाथ, साहेब बंदगी समेत संत के जयकारों से गूंज उठा।

बता दें कि नवनिर्वाचित विधायकों को सुविधा दी गई है कि वे छत्तीसगढ़ी, संस्कृत, हिंदी और अंग्रेजी में भी शपथ ले सकते हैं। इसी के तहत विधायकों ने पद की शपथ ली। सदन में अभिनेता से नेता बने अनुज शर्मा छत्तीसगढ़ी परिधान में नजर आए। साजा विधानसभा के विधायक ईश्वर साहू के शपथ के दौरान ईश्वर ही सत्य है का नारा गूंजा।

गुरुवार को सरकार पेश करेगी अनुपूरक बजट
विधानसभा सत्र के तीसरे दिन सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी। इसमें सरकार की कई महत्वपूर्ण योजनाओं के लिए बजट का प्रावधान किया जा सकता है।

विद्यावति सिदार ने संस्कृति में ली शपथ
विधायक ओपी चौधरी ने भी छत्तीसगढ़ी में ली शपथ
फूल सिंह राठिया ने छत्तीसगढ़ी में ली शपथ
प्रेम चंद पटेल ने संस्कृत में ली शपथ
तुलेश्वर हीरासिंह मरकाम ने छत्तीसगढ़ी में ली शपथ
व्यास कश्यप ने छत्तीसगढ़ी में ली शपथ

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button