Advertisement Here

फरवरी में तीन ग्रहों का परिवर्तन से इन तीन राशि के जातकों का खुलेगा किस्मत, लेकिन…

फरवरी में ग्रह नक्षत्रों के विशेष परिवर्तन होने के कई योग बन रहे हैं। इस महीने तीन ग्रहों का अलग-अलग प्रभाव दिखाई देगा जबकि मंगल, बुध ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे तो शनि अपनी ही राशि में अस्त होंगे। इसके अलावा ग्रहों के नक्षत्र का परिवर्तन व चरण के भेद का भी अनुक्रम होगा। इस परिवर्तन से सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और प्रशासनिक क्षेत्र में परिवर्तन दिखाई देंगे। कुल मिलाकर आने वाला समय अनुकूल रहेगा। फरवरी महीने में बसंत पंचमी और मौनी अमावस्या सहित कई उत्सव होने से धार्मिक प्रभाव भी अनूकुल रहने वाले हैं।

शिक्षा जगत में होगा बदलाव
आने वाले समय में शिक्षा पद्धति में व्यापक बदलाव होगा। नए स्टार्टअप भारतीय अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ायेंगे। मंगल का भी धनु राशि को छोड़कर मकर राशि में प्रवेश होगा। ऐसे में मंगल उच्च की स्थिति में आ जाते हैं। मान्यता है कि मंगल जब मकर राशि के होते हैं तो वह विशेष लाभ दिलवाते हैं।

बुध-मंगल का होगा मकर राशि में प्रवेश

ज्योतिषाचार्य पंडित दिनेश दास ने बताया कि वाणी, बुद्धि, व्यापार, कमीशन से जुड़े कामों के कारक बुध धनु राशि को छोड़कर 1 फरवरी को दोपहर 2:30 पर मकर राशि में प्रवेश करेंगे। बुध ग्रह का मकर राशि में होना व्यापारिक दृष्टिकोण से श्रेष्ठ माना जाता है क्योंकि मकर राशि के अधिपति शनि हैं और बुध ग्रह शनि के मित्र हैं।

कानून में बड़े परिवर्तन के योग

पंडित दिनेश दास के मुताबिक शनि वर्तमान में कुंभ राशि में परिभ्रमण कर रहे हैं। शनि 12 फरवरी में अस्त होने वाले हैं। इससे नकारात्मक प्रभाव में कमी आएगी। जनहित के मामलों में प्रगति दिखेगी। कुछ विशेष कानून में बड़े परिवर्तन होने का योग है। इस माह बुध, मंगल, शुक्र के नक्षत्र परिवर्तन और चरण का प्रभाव भी दिखाई देगा। 3 फरवरी को गुरु ग्रह का भरणी नक्षत्र के पहले चरण में प्रवेश होगा। 6 फरवरी को सूर्य का धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश होगा जो मौसम के परिवर्तन का संकेत है। 7 फरवरी को बुध श्रवण नक्षत्र में प्रवेश करेंगे।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button