Advertisement Here

फरवरी के आखिरी सप्ताह में टूटेगा रिकॉर्ड, तीन दिन होगी बारिश! मौसम विभाग की चेतावनी जारी

cg weather update छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। मौसम में आए बदलाव के चलते 26 फरवरी तक तक कई जिलों में बारिश के आसार है। (Latest Weather Update) इधर बस्तर संभाग में बदले हवाओं के रूख के चलते ठंड में बढ़ोतरी हो गई है, वहीं छाए बादलों के चलते कई जगहों में बारिश भी शुरू हो गई है। संभाग के जिलों के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

Today Weather Update: सुबह से चल रही ठंडी हवाएं

रविवार सुबह फिर से बादल छाए रहे। वहीं ठंडी हवाओं के कारण तापमान में गिरावट हो गई है। वहीं 10 बजे के बाद बादल साफ होते ही हल्की धूप ने लोगों को राहत दी। (CG Weatehr Alert) मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों में दिन और रात के तापमान में कोई विषेश बदलाव के आसार नहीं है। इसके बाद सरगुजा संभाग के जिलों में दो से तीन डिग्री तक गिरावट होगी। बस्तर संभाग छोड़कर सभी जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

Today Weather Update: सक्रिय है सिस्टम

प्रदेश में एक सिस्टम एक्टिव है। सरगुजा संभाग और उससे लगे जिलों में यह सिस्टम है। जो समुद्र तल से 0.9 किलो मीटर और उपर स्थित है। (CG Weather Report) शुक्रवार को सबसे ज्यादा दुग्र में 33.6 डिग्री तापमान डोंगरगढ़ में रहा। वहीं, सबसे कम सरगुजा में 12.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

Today Weather Update: इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विशेषज्ञ के अनुसार बस्तर संभाग में आज और कल बारिश के आसार है। बस्तर, सुकमा, दंतेवाड़ा, बीजापुर, नारायणपुर में बारिश के साथ वज्रपात की संभावना है। वहीं 25 फरवरी को सरगुजा संभाग और इसके बाद बाद 26 फरवरी को मध्य छत्तीसगढ़ के जिलों में बारिश की संभावना है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button