Advertisement Here

संविदा कर्मचारियों को मिलेगा 27 फीसदी वेतन वृद्धि का लाभ, नियमितीकरण पर फैसला जल्द, स्वास्थ्य मंत्री ने दिलाया भरोसा

छत्तीसगढ़ सरकार संविदा कर्मचारियों के हित में बड़ा फैसला ले सकती है। दरअसल स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने एनएचएम के संविदा कर्मियों की मांगों पर अमल करते हुए उन्हें आश्वस्त किया कि कर्मचारियों को 27 फीसदी वेतन वृद्धि का लाभ निश्चित रूप से दिया जाएगा। इसके अलावा उन्हें नियमितीकरण करने पर भी भरोसा दिलाया है। कहा कि अन्य राज्यों का अध्ययन करने के बाद सरकार इस पर फैसला लेगी।

बता दें कि आज छत्तीसगढ़ प्रदेश एनएचएम कर्मचारी संघ की महिला पदाधिकारियों ने स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल से उनके निवास कार्यालय में मुलाकात की। इस दौरान कर्मचारियों ने 18 सूत्रीय ज्ञापन मंत्री को सौंपा। जिस पर मंत्री ने त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए आश्वस्त किया कि 27 फीसदी वेतन वृद्धि का लाभ प्रदेश के सभी संविदा कर्मियों को मिलेगा।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत संविदाकर्मियों को निश्चित तौर पर इसका लाभ दिलाया जाएगा। छत्तीसगढ़ प्रदेश एनएचएम कर्मचारी संघ के महिला पदाधिकारियों के ज्ञापन पर त्वरित कार्यवाही करने के लिए मंत्री ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन प्रबंध संचालक जगदीश सोनकर को निर्देशित किया।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button