Advertisement Here

रायपुर रेलवे ने की 5000 करोड़ की कमाई, DRM ने कहा- ये ऐतिहासिक है..

जिस दौर में यात्री ट्रेनें कैंसिल होती रही हैं, उस दौर में माल ढुलाई में रेलवे रिकॉर्ड बना रहा था। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे का रायपुर मंडल ने माल ढुलाई आय में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 5000 करोड़ का राजस्व प्राप्त किया, जिसे डीआरएम संजीव कुमार ने ऐतिहासिक करार देते हुए कहा कि इसका श्रेय रेल कर्मियों और अधिकारियों को जाता है।

वर्तमान वित्तीय वर्ष 2023-24 में 23 मार्च 2024 तक रायपुर रेल मंडल ने अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए माल लदान में रायपुर रेलवे ने राजस्व हासिल किया है। 5000 करोड़ माल लदान आय हासिल करने का यह कीर्तिमान रायपुर मंडल का अभी तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। देश के विभिन्न राज्यों को रायपुर रेल मंडल ने यह अभूतपूर्व सेवा प्रदान कर देश की प्रगति में सहायक भूमिका निभाई है।

यह उपलब्धि मंडल रेल प्रबंधक संजीव कुमार के निर्देशन एवं भारतीय रेल यातायात सेवा अधिकारियों के मार्गदर्शन से संभव हुआ। इस अवसर पर नियंत्रण कक्ष में मंडल रेल प्रबन्धक संजीव कुमार की उपस्थिति में केक काटकर प्रसन्नता व्यक्त की गई। मंडल रेल प्रबन्धक द्वारा अपने सभी कर्मचारियों एवं अधिकारियों को बेहतर कार्य के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवधि में माल लदान में स्टील, चावल, कोयला, क्लिंकर, लौह अयस्क, सीमेंट, खाद्यान, डोलोमाइट, लाइम स्टोन आदि शामिल है।

स्टील, कोयला से चावल तक की खेप

रायपुर रेलवे की साइडिंग से इस अवधि में माल लदान में स्टील, चावल, कोयला, क्लिंकर, लौह अयस्क, सीमेंट, खाद्यान, डोलोमाइट, लाइम स्टोन आदि शामिल है।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button