Advertisement Here

लोकसभा चुनाव से पहले बीजापुर में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 6 नक्सली हुए ढेर

छत्तीसगढ़ से इस वक्त की बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। बीजापुर जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बासागुड़ा थाना के पोलमपल्ली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। जवानों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर डिप्टी कमांडर समेत 6 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। मारे गए नक्सलियों में एक महिला नक्सली का शव भी शामिल। सुरक्षाबलों ने मारे गए नक्सलियों के शव को बरामद कर लिया है। फिलहाल पुलिस की ओर से सघन सर्चिंग अभियान जारी है। वहीं बासागुड़ा से सीआरपीएफ, डीआरजी, कोबरा के द्वारा नक्सलियों के पोलमपल्ली क्षेत्र में आमद के सूचना पर पुलिस बल रवाना हुआ था।

पुलिस को देख नक्सलियों ने की फायरिंग

जानकारी के मुताबिक यह मुठभेड़ आज सुबह लगभग 7-8 बजे चिपुरभट्टी के इलाके में तालपेरू नदी के किनारे हुई है। जहां पुलिस को देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू की। इसके बाद पुलिस ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी फायरिंग की। वहीं पुलिस की फायरिंग में महिला नक्सली समेत 6 नक्‍सली ढेर हो गए। मुठभेड़ खत्म होने के बाद जवानों ने इलाके में सर्चिंग अभियान चलाया। इस दौरान शव के साथ हथियार भी बरामद किया गया। घटनास्थल व इसके आसपास पुलिस द्वारा सर्चिंग अभियान जारी है। बीजापुर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र यादव ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए कहा, नक्सलियों के प्लाटून नंबर 10 के साथ मुठभेड़ हुई है। शव के साथ हथियार भी बरामद हुए हैं। SP जितेंद्र यादव पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं।

होली के दिन 3 ग्रामीणों की हुई हत्या

होली के दिन इसी इलाके में नक्सलियों ने धारदार हथियार से तीन ग्रामीणों की निर्मम हत्या की थी। मृतक ग्रामीण पोलमपल्ली, मारुडबाका के रहने वाले थे। नक्सलियों के फरमान के डर से इन ग्रामीणों ने राहत कैंपों में शरण ली थी। जहां इन ग्रामीण युवकों को नक्सली ने सुनियोजित तरीके से अपने जाल में फंसाकर अचानक कुल्हाड़ी, चाकू से हमला गला रेत दिया था। बताया गया है कि ये ग्रामीण कभी नदी उस पार नहीं जाते थे, लेकिन होली खेलने के बहाने इनको बुलाया गया।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button