Advertisement Here

मोदी ने अब तक बेरोजगारी क्यों खत्म नहीं की, प्रियंका ने बालोद में भरी हुंकार

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा कांकेर लोकसभा सीट में चुनावी सभा को सबोधित किया। यहां वे बालोद जिले के ग्राम हथोद में दोपहर 12.30 बजे चुनावी सभा को संबोधित किया और कांग्रेस के पक्ष में वोट की अपील की। चुनावी सभा में प्रिंयका ने एक के बाद मोदी के कामों की तीखी आलोचना की।

कहा कि मोदी जब यहां आते हैं तो आपको कुछ भी यहां वहां की कहानी बता कर दिखावा करते हैं। दूसरी ओर उनके नेता मोदी को इतने ताकतवर बातते हैं कि मोदी चाहे तो कुछ भी कर ले। कहते हैं कि मोदी की विश्व में तूती बोलती है वो चाहे तो दो देशों की लड़ाई खत्म कर सकते हैं वो चाहे तो चुटकी बजाते ही कुछ भी हो सकता है। अगर ऐसा है तो मोदी ने अब तक इस देश से बेरोजगारी क्यों खत्म नहीं की। महंगाई क्यों लगातार बढ़ रही है। ये सभी को भ्रष्टाचारी कहते हैं जबकि उनकी पार्टी के सभी नेता करोड़ों का घोटाला कर चुके हैं।

कांग्रेस ने पूरा किया है सभी वादों को

छत्तीसगढ़ में जब भूपेश बघेल की सरकार थी तो कांग्रेस ने जो-जो वादे किए थे पूरा किया है। गोबर बेचकर कई किसानों की आमदनी दोगुनी की। प्रदेश की संस्कृति को बचाने और संवारने का काम किया। और अब बीजेपी के लोग इसे तबाह करने में लगे हुए हैं।

प्रिंयका ने आगे कहा कि बीजेपी की सरकार सिर्फ और सिर्फ उघोगपतियों की सरकार है। ये उनकी तिजोरी को भरने का काम करते हैं। एक झटके में उघोगपतियों के 16़ हजार करोड़ माफ किए। लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं किया। बल्कि किसानों के लिए बिल पेश कर दिया।

प्रियंका ने बताई घोषण पत्र की बड़ी बातें

चुनावी सभा में प्रियंका गांधी ने कांगेस के घोषणा पत्र की जानकारी दी। कहा कि सरकार बनते ही बेरोजगारों को नौकरी दी जाएगी। एक साल में 1 लाख युवाओं को पक्की नौकरी दी जाएगी। महिलाओं को उनके अधिकार के साथ उन्हें सालाना 1 लाख रुपए दिया जाएगा। एमएसपी की गारंटी, कृषि कर्ज मुक्त के लिए आयोग, सरकारी भर्ती में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button