Advertisement Here

कांग्रेस संविधान बदलकर SC, ST, OBC का हक अपने वोट बैंक को देना चाहती है… पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अंबिकापुर में चुनावी सभा को संबोधित किया। मोदी ने एक बार फिर कई अहम मुद्दों को लेकर कांग्रेस को जमकर लताड़ा है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस लोगों को धर्म के आधार पर 15 प्रतिशत आरक्षण देने की बात कही। संविधान बदलकर SC, ST, OBC का हक अपने वोट बैंक को देना चाहती है। कांग्रेस के इरादे नेक नहीं हैं। इनके इरादे संविधान के अनुरूप नहीं हैं, सामाजिक न्याय के अनुरूप नहीं हैं। अगर कोई आपके आरक्षण की रक्षा कर सकता है, तो वह सिर्फ और सिर्फ भाजपा की सरकार है।

कांग्रेस के घोषणापत्र पर मुस्लिम लीग की छाप

मोदी बोले, जब कांग्रेस का घोषणापत्र आया उसी दिन मैंने कह दिया था कि कांग्रेस के घोषणापत्र पर मुस्लिम लीग की छाप है। जब संविधान बन रहा था, तब बाबा साहेब आंबेडकर के नेतृत्व में तय किया गया था कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा लेकिन वोट बैंक की भू खी कांग्रेस ने कभी इन महापुरुषों की बातों की परवाह नहीं की, संविधान की पवित्रता की परवाह नहीं की और ना ही बाबा साहेब आंबेडकर के शब्दों की परवाह की। कांग्रेस ने बहुत पहले आंध्र प्रदेश में धर्म के आधार पर आरक्षण देने का प्रयास किया।

कांग्रेस के खतरनाक इरादें आ रहे सामने

जनसभा कांग्रेस पर तीखा वार करते हुए कहा कि इनके खतरनाक इरादे एक के बाद एक खुलकर सामने आ रहे है। शाही परिवार के शहजादे के सलाहकार ने कुछ समय पहले कहा था कि मिडिल क्लास पर और ज्यादा टैक्स लगाना चाहिए। अब ये लोग इससे भी एक कदम और आगे बढ़ गए हैं। अब कांग्रेस का कहना है कि वो इनहेरिटेंस टैक्स लगाएगी, माता-पिता से मिलने वाली विरासत पर भी टैक्स लगाएगी। आप जो अपनी मेहनत से संपत्ति जुटाते हैं, वो आपके बच्चों को नहीं मिलेगी। कांग्रेस का पंजा वो भी आपसे छीन लेगा। कांग्रेस का मंत्र है- कांग्रेस की लूट, जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी रहेगी। मोदी ने वादा करते हुए कहा कि मेरे लिए आपका एक-एक वोट, ये सिर्फ वोट नहीं है। मेरे लिए यह ईश्वर रूपी जनता जनार्दन का आशीर्वाद है।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button