Advertisement Here

जाति-धर्म की बातें कर ध्यान भटकाना चाहती है बीजेपी, सचिन पायलट ने कही ये बात, रोड शो में दिलाई ताकत

देश आज संक्रमण काल के दौर से गुजर रहा है। भाजपा संविधान बदलने की बात कर रही है। जबकि संविधान है तो लोकतंत्र है,संविधान है तो गरीब, किसान, मजदूर, महिलाओं का अधिकार संरक्षित और सुरक्षित है। ये बातें कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी व एआईसीसी महासचिव सचिन पायलट ने समीपस्थ ग्राम सेमरताल में आयोजित कांग्रेस की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि संविधान खत्म हो जाएगा तो देश राजतन्त्र और तानाशाह के हाथों में चला जाएगा। इससे देश में जनता मध्ययुगीन व्यवस्था में जीने को मजबूर होगा। भाजपा के किसी नेता की आजादी की लड़ाई में भूमिका जीरो थी, इसलिए लोकतंत्र और संविधान के महत्व और लाभ से अनभिज्ञ हैं। भाजपा को केवल सत्ता सुख से मतलब है। चाहे वह किसी स्तर पर प्राप्त किया जाए। देश के विकास के लिए कांग्रेस को केंद्र में लाना होगा। कांग्रेस की सोच सकारात्मक है, जबकि भाजपा नकारात्मक विचार रखती है, यही वजह है कि उनके नेता चुनाव प्रचार के दौरान जाति-धर्म की बातें करते हुए जनता को बेवजह बरगला रहे हैं।

जबकि हम विकास के मुद्दों की बात कर रहे हैं। पायलट ने कहा कि देश की जनता भाजपा को केंद्र में 10 साल देख चुकी है। देख लिया कि भाजपा ने इस दौरान विकास के लिए कुछ नहीं किया, इस दौरान महंगाई, बोरोजगारी जरूर बढ़ाई है। जनता को यह समझाना होगा।

रोड शो में उमड़ा जन सैलाब

जिले में कांग्रेस के आयोजित दूसरे कार्यक्रम के तहत शाम को बिलासपुर में पायलट की अगुआई में रोड शो किया गया। इसकी शुरुआत महात्मा गांधी चौक में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर हुई। जीप में सचिन पायलट, देवेंद्र यादव, सुबोध हरितवाल, विजय पांडेय ,विजय केशरवानी सवार थे। युवाओं में जोश, उत्साह और उमंग के साथ पंथी नृत्य, रावत बाजा और डीजे के धुन पर थिरकते युवाओं के उत्साह की बानगी देखते ही बन रही थी। यह रोड शो नागोराव स्कूल, हटरी चौक, कोतवाली चौक, गोलबाजार चौक, किशन चौक, कॅरोना चौक होते हुए देवकीनन्दन चौक पहुंच कर समाप्त हुआ।

कांग्रेस का सकारात्मक रोड मैप

कांग्रेस के मैनिफेस्टो को लेकर भाजपा भ्रल फैला रही है। जबकि कांग्रेस ने 5 साल के चुनावी मैनिफेस्टो में सकारात्मक रोड मैप तैयार किया है। इसमें महंगाई कम करने, महिलाओं व किसानों के हित पर ध्यान देने की बात है। साथ ही सेना में ठेका पद्धति को बंद करने कहा गया है। इस अवसर पर कांग्रेस कमेटी बिलासपुर के जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी, त्रिलोक श्रीवास समेत बड़ी संया में कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल थे।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button