Advertisement Here

सरोज पांडेय की बढ़ सकती है मुसीबत, इस मामले में चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस, बोलीं- मैं सही हूं

बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के हनुमंत कथा कार्यक्रम में हुए खर्च को कोरबा लोकसभा की भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय के चुनावी खर्च में जोड़ा जाएगा। चुनाव आयोग की व्यय समिति ने कार्यक्रम में हुए खर्च का गणना कर रही है।

कोरबा लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत चिरमिरी के गोदरीपारा में 26 अप्रैल को कार्यक्रम हुआ था। चुनाव आयोग ने कहा कि हनुमंत कथा के समापन में पंडित शास्त्री ने आयोजकों के नाम का जिक्र करते हुए सरोज पांडेय, स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल का नाम लेते हुए कहा था कि आयोजकों के लिए ताली बजाई जाए और वे मंच पर आएं, क्योंकि उन्होंने खर्च किया है।

इसे लेकर आयोग से मिले नोटिस पर प्रत्याशी सरोज पांडेय ने कहा कि उन्होंते पंडित शास्त्री का कार्यक्रम नहीं कराया जबकि आयोग का कहना है कि पंडित शास्त्री के बयान के अलावा वीडियोग्राफ में रभी स्पष्ट दिख रहा है कि वहां लोगों को भाजपाई, पार्टी का गमछा पहना रहे थे। आयोजन में गृह मंत्री विजय शर्मा, सरोज पांडेय, मंत्री बिहारी जायसवाल आदि मौजूद थे।

51.67 लाख से अधिक खर्च

कोरबा से भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय द्वारा दिए गए खर्च ब्यौरे के अनुसार मई तक 51 लाख 67 हजार 953 रुप खर्च हुए हैं। खर्च की अधिकतम सीमा 90 लाख है। ऐसी स्थिति में 38 लाख 32 हजार 47 रुपए बाकी हैं। यदि धीरेंद्र शास्त्री के हनुमंत कथा का खर्च 40 लाख से ऊपर जाता है, तो सरोज पांडेय तय खर्च सीमा से ज्यादा राशि खर्च करने के मामले भी फंस सकती हैं।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button