Advertisement Here

Public Holiday: 23 मई को बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर और बैंक, जानिए क्यों

देश में गौतम बुद्ध जयंती 23 मई को मनाई जाएगी। इसे लेकर रायपुर शहर में कई कार्यक्रम होंगे। वहीं जयंती को लेकर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। गुरुवार को सार्वजनिक अवकाश में सभी सरकारी दफ्तरों के साथ अर्ध शासकीय आफिस बंद रहेगी।

नहीं होगी मांस बिक्री

इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में बैंक भी बंद रहेंगे। बुद्ध जयंती पर कल रायपुर नगर निगम के सभी जोन स्वास्थ्य अधिकारी मांस बिक्री पर रोक लगाने के लिए शहर के अगल अलग इलाकों का निरीक्षण करेंगे। दुकान में मांस बिक्री करते पाए जाने पर मांस जप्त करने की कार्रवाई के साथ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

सभी मीट दुकानों को बंद रखने का आदेश

शहर में बुद्ध जयंती के मौके पर नॉनवेज की बिक्री पर रोक लगा दिया गया है। सभी मीट दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने रायपुर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया है। दुकानें खुले होने पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

तत्काल होगी कार्रवाई

निगम के स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुद्ध जयंती पर 23 मई को पशुवध गृह और सभी मांस बिक्री दुकानों को बंद रखे जाने का आदेश जारी किया गया है। किसी भी दुकान में मांस बिक्री करते पाए जाने पर जब्ती और कार्रवाई की जाएगी।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button