Advertisement Here

NEET पेपर लीक मामले में भूपेश बघेल बोले- ये महाघोटाला है.. केंद्र सरकार पर लगाए कई गंभीर आरोप

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजीव गांधी चौक पर एक दिवसीय धरना दिया। इस धरने में प्रदेशभर से जुटे कार्यकर्ताओं ने नीट परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने और केन्द्रीय शिक्षा मंत्री को बर्खास्त करने की मांग रखी। वहीं धरना स्थल पर सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, नीट केवल पेपर लीक नहीं, बल्कि महाघोटाला है।

बघेल ने कहा, नीट में जिस प्रकार से पेपर लीक हुआ है जो परीक्षार्थी उनका भविष्य अंधकारमय हो गया है। जो अयोग्य है वह पैसे के दम पर सलेक्ट हुए है। इसी के खिलाफ आज धरना प्रदर्शन किया गया है। गुजरात के परीक्षा केन्द्रों में गंभीर फर्जीवाड़ा हुआ। भाजपा और उसके गठबंधन सहयोगियों के राज्यों में ही अधिकांश घोटाले हुए। गुजरात, हरियाणा और बिहार नीट फर्जीवाड़े का प्रमुख केन्द्र है।

केन्द्रीय शिक्ष मंत्री यह कहते हैं कि कोई लीक नहीं हुआ। आज उन्हें स्वीकार करना पड़ा पेपर लीक हुआ है और इसमें गड़बड़ियां हुई है, इसलिए नीट के एग्जाम रद्द किए जाए। किसी स्वतंत्र एजेंसी से इसकी जांच कराई जानी चाहिए। हमारी मांग है कि मंत्री और नीट के अध्यक्ष को बर्खास्त किया जाए। प्रदर्शन के दौरान पूर्व मंत्री ताम्रध्वज साहू, धनेन्द्र साहू, विकास उपाध्याय, गिरीश दुबे, सुशील आनंद शुक्ला, आकाश शर्मा, धनंजय सिंह ठाकुर,ज्ञानेश शर्मा, सहित वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ता शामिल हुए।

हो रही एक विचारधारा के लोगों की नियुक्ति

पूर्व मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि सारे जगह भ्रष्टाचार और एक संगठन एक विचारधारा के लोगों के गलत नियुक्तियों के कारण आज पूरे देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। प्रदेश से 10 सांसद जीते है और वे छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ पर मौन है।

भाजपा ने पूछा क्या सीजीपीएससी घोटाला भूल गए: संजय श्रीवास्तव

कांग्रेस के प्रदर्शन पर भाजपा प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव पलटवार किया है। उन्होंने कहा, कांग्रेस इस मामले में सस्ती राजनीति करके प्रदेश के उन युवाओं को बरगलाने की शर्मनाक हरकत कर रही है। इनके साथ कांग्रेस की पिछली भूपेश सरकार ने छल-कपट और धोखाधड़ी की सारी हदें पार कर दी थीं।

श्रीवास्तव ने सवाल किया कि कांग्रेस के लोग क्या सीजीपीएससी का घोटाला भूल गए? कांग्रेस सरकार ने सीजीपीएससी के बच्चों के साथ अन्याय किया। पीएससी में बड़ा घोटाला हुआ तब कांग्रेसियों ने एक शब्द तक नहीं कहा। कांग्रेस को अपने दोहरे राजनीतिक चरित्र पर आखिर कब शर्म महसूस होगी?

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button