Advertisement Here

NEET मुद्दे पर प्रदर्शन कर रही सांसद फूलो देवी नेताम चक्कर खाकर गिरी, देखें वीडियो

NEET मुद्दे पर सदन के वेल में विपक्ष नेताओं का प्रदर्शन जारी है। इस बीच कांग्रेस पार्टी की राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम की अचानक तबीयत बिगड़ गई। प्रदर्शन के दौरान वह बेसुध हो गई। गिरने से सांसदों हड़कंप मच गया। हालत को देखते हुए उन्हें तत्काल आरएमएल अस्पताल ले जाया गया। बता दें कि फूलो देवी नेताम छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके की रहने वाली हैं और कांग्रेस से राज्यसभा सांसद हैं। वे छत्तीसगढ़ में महिला कांग्रेस की अध्यक्ष भी हैं।

सदन में ऐसे उठा मामला

लोकसभा की कार्यवाही जब शुरू हुई, तब स्पीकर ओम बिरला ने सदन के 13 पूर्व सदस्यों के निधन की सूचना दी। सदन में पूर्व सदस्यों के निधन पर मौन रखकर शोक प्रकट किया गया। इसके बाद विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने नीट का मुद्दा उठाते हुए इस पर चर्चा की मांग की। राहुल गांधी की मांग पर स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर आप किसी भी विषय पर डिटेल में बोल सकते हैं और सरकार से मेरी उम्मीद होगी कि वह जवाब देगी।

राहुल गांधी ने कुछ कहा जिस पर स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि मैं माइक बंद नहीं करता हूं, यहां कोई बटन नहीं है. लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान के जो स्टूडेंट हैं, उन्हें जॉइंट मैसेज देना चाहते थे।

राज्यसभा में जबरदस्त बवाल

राज्यसभा में नीट के मुद्दे पर जबरदस्त बवाल हुआ है। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने विपक्ष की नीट पर चर्चा की मांग को जब मानने से इनकार कर दिया तो ऊपरी सदन में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे के नेतृत्व में पूरा विपक्ष वेल तक आ गया। राज्यसभा के उपसभापति ने इस घटना को संसदीय आचरण पर धब्बा बताया है।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button