Advertisement Here

मानसून में सब्जियों के दाम बढ़े, करेला 80, फूल गोभी 100 रुपए

सब्जियों के दाम ने इन दिनों रसोई का बजट बिगाड़ दिया है। मानसून के बाद सब्जियों के दाम में लगातार बढ़ रहे हैं। महज एक महीने के अंतराल में हरी सब्जियों के दाम दोगुने हो गए हैं। गरीब एवं मध्यम वर्ग के लोगों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बारिश से सब्जियां खराब, आवक कम

साप्ताहिक बाजार के सब्जी विक्रेता तोरण सिन्हा ने बताया कि मानसून लगने के बाद लगातार सब्जियों के दाम में वृद्धि हो रही है। बारिश से सब्जियां खराब होने के कारण आवक कम हो रही है और दाम में वृद्धि हो रही है। मंडी में हम काफी ऊंचे दामों में सब्जी खरीदते हैं। गरीब एवं आम जनता महंगी सब्जी नहीं खरीद सकते, इसलिए हरी सब्जियां की खरीदारी में गिरावट आ रही है।

टमाटर 50 रुपए किलो बिक रहा

कुछ दिनों पहले 20 रुपए किलो बिकने वाली फूलगोभी 80 से 100 रुपए किलो बिक रही है। 10 रुपए किलो बिकने वाला टमाटर 50 रुपए किलो में बिक रहा है। साथ ही भिंडी, बरबट्टी, करेला, आलू, लौकी, कुहड़ा, कुंदरू, धनिया, मिर्च, प्याज भाजी, लाल भाजी, पालक भाजी सहित अन्य सब्जियों की कीमतों में वृद्धि हुई है।

गुंडरदेही में सब्जियों के दाम

सब्जियां कीमत प्रति किलो

टमाटर 50 रुपए

करेला 80 रुपए

भिंडी 60 रुपए

कुंदरू 40 रुपए

बरबट्टी 80 रुपए

फूलगोभी 80 से 100 रुपए

लौकी 20 रुपए

प्याज भाजी 120 रुपए किलो

शिमला मिर्च 80 रुपए किलो

पालक भाजी 60 रुपए

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button