Advertisement Here

महतारी वंदन योजना की राशि नहीं मिली, सैकड़ों महिलाओं ने किया विरोध प्रदर्शन

महतारी वंदन योजना की किस्तों में असमानता और देरी को लेकर शनिवार को पूर्व विधायक विकास उपाध्याय के नेतृत्व में सैकड़ों महिलाओं ने विरोध-प्रदर्शन किया। वे मंत्री ओपी चौधरी का निवास का घेराव करने निकले थे, जिसे पुलिस ने गॉस मेमोरियल मैदान के पास रोक लिया। नारेबाजी करने के बाद प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन देकर वापस लौटे।

महिलाओं का कहना है कि भाजपा सरकार चुनाव के समय योजनाओं का लाभ देकर चुनाव खत्म होने के बाद अपना वादा भूल जाती है। विकास उपाध्याय ने चेतावनी दी है कि यदि जल्द से जल्द सभी हितग्राहियों को महतारी वंदन योजना का लाभ नहीं मिला, तो उग्र आंदोलन किया जाएगा और मुयमंत्री निवास का घेराव किया जाएगा।

विकास उपाध्याय ने बताया कि भाजपा सरकार ने विधानसभा 2023 चुनाव के समय वादा किया था कि छत्तीसगढ़ की प्रत्येक महिला को महतारी वंदन योजना के माध्यम से हर महीने 1000 रुपए और साल में 12000 रुपए मिलेंगे, लेकिन हकीकत में, लगभग 50 प्रतिशत महिलाओं को ही यह लाभ मिल रहा है।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button