Advertisement Here

इस सप्ताह मिलेगी तीन दिनों की लंबी छुट्टी, बंद रहेंगे बैंक, स्कूल व सरकारी दफ्तर!

अगस्त महीने में छु्ट्यिों की भरमार है। इसकी शुरूआत 4 अगस्त से हरेली आमावस्या से हो गई। अब आने वाले सप्ताह में एक साथ लगातार तीन दिनों की लंबी छुट्टी मिल रही है। इसके बाद अगले सप्ताह यानी महीने आखिरी सप्ताह में भी लंबी छुट्टी मिलेगी। ऐसे में अगर आप फैमिली के साथ कहीं वेकेशन का प्लान बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए है। चलिए आपको बताते हैं..

17—18—19 को बंद रहेंगे बैंक, सरकारी दफ्तर

अगस्त महीने में शनिवार, रविवार और पर्व व त्योहार को मिलाकर कुल 16 दिन बैंक व सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। वहीं प्रमुख त्योहारों में स्कूलों में भी छुट्टी रहेगी। अभी महीने के 11 दिन बीत गए हैं। वहीं अब आने वाले दिनों में छुट्टी की भरमार है। इस सप्ताह 15 अगस्त के दिन भी बैंक और दफ्तर बंद रहेंगे। इस दिन देश में आजादी का महापर्व स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जाएगा। इसके बाद 17 और 18 को शनिवार व रविवार की छुट्टी रहेगी। फिर 19 को देश में रक्षाबंधन मनाया जाएगा।

ऐसा जा रहा अगस्त का महीना

जानकार बेहद खुशी होगी कि अगस्त ( August Holidays ) में एक नहीं, दो नहीं बल्कि बार एक साथ तीन-तीन दिन का लगातार अवकाश रहेगा। इनमें 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस, 10 को शनिवार और 11 को रविवार पड़ रहा है। इसी तरह 17 को शनिवार, 18 को रविवार और 19 को रक्षाबंधन पर छुट्टी रहेगी। इसके पश्चात 24 को शनिवार, 25 को रविवार और 26 को जन्माष्टमी की छुट्टी रहेगी।

देखें पर्व व त्योहार

15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस
17 अगस्त शनिवार
18 अगस्त रविवार
19 अगस्त रक्षा बंधन
22 अगस्त हरियाली तीज
24 अगस्त चौथा शनिवार
25 अगस्त रविवार
26 अगस्त जन्माष्टमी
31 अगस्त शनिवार

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button