Advertisement Here

छत्तीसगढ़ की दो बे​टियों का भारतीय टीम में चयन, वर्ल्ड कप में दिखाएंगी जौहर

छत्तीसगढ़ की दो फुटबॉल खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने वाली हैं। यह मौका होगा होमलेस फुटबॉल वर्ल्ड कप का। जशपुर की निधि लाकड़ा और रायपुर की संजना छुरा का चयन वैश्विक टूर्नामेट के लिए चयनित भारतीय टीम में किया गया है।

भारतीय टीम 21 से 28 सितंबर तक दक्षिण कोरिया में आयोजित होमलेस वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगी। जशपुर की निधि और संजना रायपुर में संचालित खेल विभाग की गैर आवासीय फुटबॉल अकादमी में प्रैक्टिस कर वर्ल्ड कप की टीम में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की है। भारतीय टीम में चयन होने पर दोनों खिलाडिय़ों और कोच को खेल विभाग की संचालक तनुजा सलाम ने बधाई दी है।

गरीब बच्चों के लिए होमलेस वर्ल्ड कप: अमरीका की स्लम सॉकर संस्था गरीबए झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालेए नशे के आदी और अनाथ बच्चों को खेल से जोडऩे के लिए होमलेस वर्ल्ड कप का आयोजित करती है। इंडिया में भी शाखा है। भारत में काम रही शाखा पहले इसका नेशनल कराती है, जिसमें भारत के लगभग सभी राज्यों की टीमें हिस्सा लेती हैं। इसके बाद यही संस्था भारतीय टीम को चयन कर होमलेस वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए भेजती है।

इंडिया कैंप में शानदार प्रदर्शन

मिडफील्डर और स्ट्राइकर की भूमिका निभाने वाली निधि और संजना का भारतीय टीम में चयन उनके अप्रैल-मई में नागपुर में दो चरणों में आयोजित किए गए इंडिया कैंप में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। इंडिया कैंप में दोनों खिलाडिय़ों का चयन नेशनल इंक्लूजन कप किए गए प्रदर्शन के आधार पर किया गया। नेशनल इंक्लूजन कप में छत्तीसगढ़ की टीम क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था। क्वार्टर फाइनल तक छत्तीसगढ़ टीम को पहुंचाने में निधि और संजना ने अहम भूमिका निभाई।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button