Advertisement Here

T20 Match in Raipur: रायपुर में होगा इंटरनेशनल मास्टर T20 लीग मैच, भारत, ऑस्ट्रेलिया समेत 6 टीमों के बीच होगा मुकाबला

T20 Match in Raipur: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक बार फिर फटाफट क्रिकेट मैच देखने को मिलेगा। जानकर खुशी से झूम उठेंगे कि रायपुर में इंटरनेशनल मास्टर लीग T20 मैच होंगे। वहीं लीग मैच में भारत भारत समेत 6 देशों की टीमें हिस्सा लेंगी। सचिन तेंदुलकर भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। बता दें कि रायपुर के अलावा मुंबई, लखनऊ में मैच होंगे।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का छाएगा जादू

जानकारी के अनुसार सुनील गावस्कर को लीग का कमिश्नर बनाया गया है। जबकि सचिन तेंदुलकर कप्तान की भूमिका में नजर आएंगे। मतलब साफ है रायपुर में एक बार फिर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की तूफानी बल्लेबाजी देखने को मिलेगी। जिसे लेकर अब फैंस में उत्सुक्ता बढ़ना तय है। लीग में भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और श्रीलंका की टीमें भी हिस्सा लेंगे। 6 देशों का टूर्नामेंट अब हर साल होगा। PMG स्पोर्ट्रस ने इस लीग को कराने की जिम्मेदारी उठाई है।

टी-20 ने इस खेल को नए फैन्स दिए – सचिन

सचिन बोले- क्रिकेट भारत ही नहीं, दुनियाभर में तेजी से विकसित हो रहा है। लेकिन पिछले दशक में T-20 ने तेजी से अपनी पहचान बनाई और इस खेल को नए फैन्स दिए। नए और पुराने फैन्स एक बार फिर मैदान पर दिग्गजों को देखने के लिए उत्साहित हैं।

एक खिलाड़ी हमेशा खेलने के लिए तैयार रहता है

उन्होंने कहा कि, एक खिलाड़ी कभी भी मन से रिटायर नहीं होता है। उनके अंदर हमेशा एक खिलाड़ी खेलने के लिए तैयार रहता है। इंटरनेशनल मास्टर्स लीग के जरिए हम क्रिकेट फैन्स और दिग्गजों को फिर एक बार साथ लाना चाह रहे हैं। सभी खिलाड़ी इसके लिए मेहनत करेंगे और दर्शकों को मनोरंजन का नया जरिया देंगे।

पुरानी यादें ताजा करने का बेहतरीन तरीका

वहीं गावस्कर ने कहा कि, IML पुरानी यादों को ताजा करेगी। टी-20 क्रिकेट के विकास ने खेल को नया मैजिक दिया है। IML के जरिए फैन्स लीजेंड प्लेयर्स को एक बार फिर खेलते हुए देखेंगे। यह सिर्फ एक टूर्नामेंट नहीं है, बल्कि पुरानी यादें ताजा करने का बेहतरीन तरीका है।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button