Advertisement Here

CG Rajyotsava Date: इस बार राज्योत्सव की बदल गई तारीख, ये है नई डेट, जानें वजह

CG Rajyotsava Date: इस बार दीपावली त्योहार की वजह से राज्योत्सव की तिथि को लेकर पेंच फंस गया है। इसे लेकर अधिकारियों के स्तर पर एक दौर का मंथन भी हो गया है। त्योहार के मद्देनजर इसकी तिथि आगे बढ़ाने की कवायद की जा रही है।

चर्चा है कि इस बार राज्योत्सव 4 नवम्बर से शुरू हो सकता है, लेकिन इस पर अंतिम फैसला कैबिनेट की बैठक में होगा। इस बार के राज्योत्सव में प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति को आमंत्रित करने की तैयारी है। बताया जाता है कि पिछले दिनों राज्योत्सव की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में एक बैठक हुई थी। बैठक में दीपावली त्योहार को लेकर भी बात उठी।

बैठक में 1 नवम्बर को दीपावली और 2 नवम्बर को गोवर्धन पूजा की वजह से उद्घाटन समारोह 4 नवम्बर को करने का सुझाव आया। बता दें कि वर्ष 2016 में दीपावली त्योहार के बीच राज्योत्सव का आयोजन हुआ है। वर्ष 2016 में 30 अक्टूबर को दीपावली पड़ी थीं। इसके दूसरे दिन 1 नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नवा रायपुर में राज्योत्सव का शुभारंभ किया था।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button