Advertisement Here

School Holiday: 6 से 13 अक्टूबर तक छुट्टी की घोषणा, लगातार 8 दिनों तक मौज ही मौज, जारी हुआ आदेश

School Holiday: रायपुर। कुछ ही दिनों में अक्टूबर महीने की शुरुआत हो जाएगी। इसके साथ ही दशहरा-दिवाली सहित कई बड़े त्योहारों का सिलसिला भी शुरू हो जाएगा। इस दौरान कई त्योहारों में सरकारी दफ्तर और स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। वहीं कई मौकों पर केवल स्कूल-कॉलेज सहित अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। इस खबर के जरिए आज हम आपको बताएंगे कि आने वाले अक्टूबर महीने में छत्तीसगढ़ में कुल कितने दिन स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

दरअसल, कुछ दिन पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने दशहरा-दिवाली सहित अन्य अवकाशों का ऐलान किया था। इनमें से ज्यादातर छुट्टियां अक्टूबर महीने में ही पड़ने वाला है। सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक 7 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक प्रदेश में दशहरा अवकाश रहेगा।

वहीं दीपावली की चार छुट्टियां भी इसी महीने में होगी, जबकि दो छुट्टी अगले महीने यानि नंबर में रहेगी। यदि एक साथ सभी को जोड़कर देखें तो अक्टूबर महीने में 15 दिन स्कूल-कॉलेज में अवकाश रहेगा।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button