Advertisement Here

PM Ekta Mall: 146 करोड़ की लागत से बनेगा पीएम एकता मॉल, स्वदेशी वस्तुओं को मिलेगा बढ़ावा

छत्तीसगढ़ हाट बाजार को समतल किया जा रहा है। दो-तीन दिनों से काम चल रहा है। खादी ग्राम उद्योग की इस जगह पर रायपुर विकास प्राधिकरण 146 करोड़ की लागत से पीएम एकता मॉल का निर्माण कराने जा रहा है। टेंडर शर्त में 27 महीने में निर्माण पूरा होना है।

राजधानी के पंडरी थोक कपड़ा बाजार में करीब साढ़े 4 एकड़ में नया कॉप्लेक्स बनने से खादी ग्राम उद्योग की सभी वस्तुएं एक छत के नीचे मिलेंगी। ऐसा प्लान किया गया है। (CG News) इससे स्वदेशी वस्तुओं को बढ़ावा मिलेगा, जिसका संचालन खादी ग्रामोद्योग विभाग करेगा। निर्माण एजेंसी आरडीए है।

काफी इंतजार के बाद इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू हुआ है। अभी तक ऐसी कोई माकूल व्यवस्था नहीं थी, जहां एक जगह खादी ग्रामोद्योग की वस्तुएं एक बाजार के रूप में उपलब्ध हो सके। (CG News) पंडरी में बनने वाले इस कांप्लेक्स को पीएम एकता मॉल का नाम दिया गया है।

CG News: अभी अलग-अलग जगहों पर संचालित

अभी तक अलग-अलग जगहों पर खादी ग्रामोद्योग की दुकानें संचालित हो रही हैं। वह सब एक जगह पीएम एकता मॉल में होगी। यह ऐसा सेंटर होगा, जहां से अनेक राज्यों के बीच स्वदेशी कारोबार बढ़ेगा। लोगों को भी अच्छी सुविधा मिलेगी। खानपान के लिए भी सेंटर बनेगा।

CG News: निर्माण जल्द शुरू होगा
आरडीए के अधीक्षण अभियंता अनिल गुप्ता के अनुसार टेंडर प्रक्रिया पूरी हो गई है। पीएम एकता मॉल के निर्माण का ठेका मेसर्स दीपक पांडेय और डीबी प्रोजेक्ट को मिला है। इसे जल्द निर्माण शुरू करने कहा गया है। उसी पर काम चल रहा है।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button