Advertisement Here

CG By Election: कांग्रेस में बढ़ी टेंशन! प्रमोद दुबे के बाद अब कन्हैया अग्रवाल ने भी खरीदा नामांकन फार्म, मची खलबली

रायपुर दक्षिण सीट से कांग्रेस ने अभी तक पत्ते नहीं खोले हैं। इसे लेकर एक ओर जहां सस्पेंस बना हुआ है तो वहीं दूसरी ओर नेताओं के लगातार बगावती तेवर दिख रहे हैं। दरअसल कांग्रेस नेता प्रमोद दुबे के बाद अब कन्हैया अग्रवाल ने भी नामांकन फार्म खरीद लिया है। जिसे लेकर कांग्रेस की टेंशन बढ़ गई हैं।

पूर्व सांसद सुनील सोनी पर पार्टी ने जताया विश्वास

पता होगा कि बीजेपी ने दो दिन पहले ही उम्मीदवार की घोषणा कर दी। बीजेपी ने रायपुर दक्षिण सीट से सुनील सोनी को उम्मीदवार बनाया है। सांसद बृजमोहन अग्रवाल के पसंद अनुसार पार्टी अलाकमान ने सुनील सोनी को बड़ा मौका दिया है। वे पूर्व सांसद रह चुके हैं। साथ ही पूर्व महापौर की भूमिका निभाई हैं। ऐसे में अब उन्हें हराने के लिए कांग्रेस को कड़ी मशक्कत करनी होगी।

इधर तीन निर्दलीयों ने जमा किए नामांकन

रायपुर नगर (दक्षिण) उप निर्वाचन-2024 अंतर्गत अभी तक तीन उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में कल यानि 21 अक्टूबर को शबिस्ता खान, सुषमा अग्रवाल, महेंद्र कुमार बाघ ने अपना नामनिर्देशन पत्र जमा किया।

उल्लेखनीय है कि रायपुर नगर (दक्षिण) उपनिर्वाचन 2024 के लिए उम्मीदवार 25 अक्टूबर 2024 तक अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। शासकीय अवकाश दिवसों को छोड़कर कार्यालयीन दिवसों में प्रातः 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नामांकन दाखिल किया जा सकता है। प्राप्त नामांकन पत्रों की संवीक्षा 28 अक्टूबर को की जाएगी। उम्मीदवार 30 अक्टूबर तक अपना नामाकंन वापस ले सकेंगे।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button