Advertisement Here

गुरुदेव श्रीश्री रवि शंकर को फिजी गणराज्य ने सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से किया सम्मानित

दक्षिण प्रशांत के देश फिजी ने वैश्विक आध्यात्मिक गुरु और मानवतावादी गुरुदेव श्री श्री रवि शंकर को मानवीय आत्मा के उत्थान और विभिन्न समुदायों को शांति और सद्भाव के द्वारा एकजुट करने के उनके योगदान के लिए अपना सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिया है।

फिजी गणराज्य के राष्ट्रपति महामहिम रातू विलियामे एम. कटोनिवेर ने गुरुदेव को ‘ऑनरेरी ऑफिसर ऑफ द ऑर्डर ऑफ फिजी’ की उपाधि से सम्मानित किया। फिजी, ऐसा छठा देश है जिसने आर्ट ऑफ लिविंग के माध्यम से गुरुदेव के मानवीय कार्यों को मान्यता दी है, जो पिछले 43 वर्षों से मानसिक स्वास्थ्य, शिक्षा, पर्यावरण, महिला और युवा सशक्तिकरण, तनाव राहत, और ध्यान कार्यक्रमों में सक्रिय हैं।

गुरुदेव की यात्रा के दौरान, उन्होंने फिजी के उप प्रधान मंत्री, विलियम गावोका और संयुक्त राष्ट्र के रेजिडेंट समन्वयक डर्क वैगनर सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ बातचीत की। नेताओं ने चर्चा की कि आर्ट ऑफ लिविंग किस तरह युवाओं को सशक्त बनाकर और स्थानीय समुदायों के मानसिक स्वास्थ्य में सुधार करके फिजी की प्रगति में योगदान कर सकता है।

Sarita Tiwari

बीते 24 सालों से पत्रकारिता में है इस दौरान कई बडे अखबार में काम किया और अभी वर्तमान में पत्रिका समाचार पत्र रायपुर में अपनी सेवाए दे रही हैं। महिलाओं के मुद्दों पर लंबे समय तक काम किया ।
Back to top button